Shreyas Iyer: श्रेयस अय्यर ने मचाया धमाल, सूर्यकुमार को भी छोड़ा पीछे

Posted on

Shreyas Iyer

भारतीय टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने इस साल 2022 में बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे है। और पिछले कुछ वक्त से श्रेयसअय्यर को तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम के लिए खेलते देखा है। और, टी20 विश्व कप 2022 में टीम के 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा भी वह नहीं थे। लेकिन उसके बाद से ही लगातार टीम के साथ शामिल हैं। ODI में तो वह भारतीय टीम के लिए इस साल के सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी भी रहे हैं। अब बांग्लादेश टीम के खिलाफ भी टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अपनी इस शानदार फॉर्म को बरकरार रखा है। और यही वजह है। कि अब वह साल 2022 में भारत के लिए सभी फॉर्मेट के टॉप स्कोरर खिलाड़ी बन चुके हैं।

इसके साथ ही श्रेयस अय्यर ने अब इस साल 2022 में सफेद बॉल क्रिकेट में खासतौर से टी20 अंतराष्ट्रीय में कमाल करने वाले सूर्यकुमार यादव को भी पछाड़ दिया है। और इससे पहले सूर्यकुमार यादव भारत के लिए इस साल के टॉप स्कोरर बल्लेबाज भी रहे है। लेकिन अब श्रेयस अय्यर चटोग्राम टेस्ट मुकाबले में बहुत शानदार बल्लेबाजी के बाद उनसे भी काफी आगे निकल चुके हैं। और पहले दिन का खेल समाप्त होने तक श्रेयस अय्यर 82 रन बनाकर भी क्रीज पर नाबाद रहे थे। और दूसरे दिन वह ज्यादा खास नहीं कर पाए। और 86 के स्कोर पर ही पवेलियन लोट गए। इस साल अब टीम इंडिया कोई भी व्हाइट बॉल मुकाबला नहीं खेलेगी। और सूर्यकुमार यादव टेस्ट क्रिकेट टीम का हिस्सा भी नहीं हैं। मतलब अब श्रेयस अय्यर को इस साल पीछे छोड़ना सूर्यकुमार यादव के लिए भी बहुत मुस्किल है।

इन 2 बल्लेबाजों से हैं अय्यर को खतरा

श्रेयस अय्यर को अभी इस सूची में शीर्ष पर रहने के लिए विराट कोहली और ऋषभ पंत से बहुत ज्यादा खतरा लग रहा है। यह दोनों खिलाड़ी बांग्लादेश टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा भी हैं। श्रेयस अय्यर के पास थोड़ी बढ़त जरूर दर्ज है। लेकिन अभी 3 पारियां ऋषभ पंत और विराट कोहली दोनों को ही खेलना है। तो यह खिलाड़ी भी एक बहुत बड़ी पारी से श्रेयस अय्यर को कड़ी चुनौती दे सकते हैं। और अब अगर पूरी लिस्ट पर एक नजर करे। तो इस साल कौन सा भारतीय खिलाड़ी सभी फॉर्मेट मिलाकर सबसे ज्यादा सफल रहा है।

साल 2022 के भारतीय टॉप स्कोरर बल्लेबाज

श्रेयस अय्यर- 1493 रन

सूर्यकुमार यादव- 1424 रन

विराट कोहली- 1304 रन

ऋषभ पंत- 1278 रन

रोहित शर्मा- 995 रन

श्रेयस अय्यर ने भारतीय टीम के लिए इस साल सभी क्रिकेट फार्मेट में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। और उन्होंने चटोग्राम में टेस्ट मैच में भी भारत की पारी को तब तक संभालकर रखा। जब 112 रन पर भारत के 4 विकेट गिर चुके थे। और उन्होंने चेतेश्वर पुजारा के साथ 5वें विकेट के लिए 149 रनों की साझेदारी बनाई। यह उनके क्रिकेट करियर का छठा टेस्ट मुकाबला है। और इस पारी में उन्होंने अपना चौथा अर्धशतक भी जड़ दिया हैं। वह एक शतक भी टेस्ट मैच में जड़ चुके हैं। और चटोग्राम में अपना दूसरा शतक लगाने से थोड़ा सा चूक गए। उन्होंने 86 रनों की पारी खेली। और इबादत हुसैन ने उनको क्लीन लीन बोल्ड आउट कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *